रविवार, 22 जुलाई 2018 | 12:15 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | पीएम की अपील का चक्र, 93 सीटों पर तोड़ेगा रिकॉर्ड

पीएम की अपील का चक्र, 93 सीटों पर तोड़ेगा रिकॉर्ड


गुजरात में आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। दूसरे चरण में कड़ी सुरक्षा के बीच गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। दूसरे चरम में 851 उम्मीदवार मैदान में है। वहीं दूसरे चरण के मतदान के बाद कई सियासी योद्धाओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

 

वहीं दूसरे चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी ने ट्विट कर के गुजरात के वोटरों से अपील की है कि आज दूसरे फेज का मतदान है और रिकॉर्ड संख्या में वोट डालें। वहीं दूसरे चरण के चुनाव में कई सीटों पर काफ़ी दिलचस्प मुक़ाबले की उम्मीद है। मेहसाणा से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का मुक़ाबला कांग्रेस के जीवाभाई पटेल से है। राधनपुर से कांग्रेस के अल्पेश ठाकोर का मुक़ाबला बीजेपी के लविंगजी ठाकोर से है। वहीं वडगाम सीट से कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी का मुक़ाबला बीजेपी के विजय चक्रवर्ती से है।

 

दूसरे चरण के चुनाव के बाद अब फैसला 18 दिसंबर को सामने आएगा। जब ईवीएम का पिटारा खुलेगा। उस दिन ये साफ हो जाएगा कि गुजरात का ताज किसके सिर पर सजेगा। आपको बता दें कि इस बार का गुजरात चुनाव कई मायनों में काफी अहम है। एक तरफ जहां बीजेपी के सामने अपनी सत्ता बचाए रखने की चुनौती है। तो दूसरी तरफ राहुल गांधी के लिए भी ये प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। क्योंकि इसी चुनाव के नतीजे से आगे की राजनीति की दिशा तय होगी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: