मंगलवार, 24 अप्रैल 2018 | 02:16 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | दुनिया | दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी

दुनिया के तीसरे सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी


पीएम मोदी का कद जिस तरह से लगातार बढ़ता जा रहा है, उसे देखकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की रातों की नींद उडी हुई है, वहीं वैश्विक स्तर पर पीएम मोदी की लोकप्रियता का एक और रिकॉर्ड सामने आया है, अंतर्राष्ट्रीय स्तर हुए एक सर्वेक्षण में पीएम मोदी को दुनिया का तीसरा सबसे लोकप्रिय नेता करार दिया गया है। बता दें यह खबर उस समय आई है, जब पीएम मोदी वैश्विक आर्थिक मंच में हिस्सा लेने के लिए दावोस जा रहे हैं। पीएम मोदी इससे पहले भी वैश्विक स्तर पर अपनी लोकप्रियता का डंका बजा चुके है।

 


आपको बता दें, कि दावोस सम्मेलन से पहले ऐसे सर्वेक्षण का ऐसा परिणाम भारत का उत्साह बढ़ाने के लिए काफी है। पीए मोदी 22 जनवरी को दो दिवसीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए स्विट्जरलैंड जा रहे हैं। गैलप इंटरनेशनल ने वैश्विक नेताओं को लेकर अपने सालाना सर्वेक्षण में पीएम मोदी को तीसरा स्थान मिला है पीएम मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है।

 


बता दें, इस सर्वेक्षण में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन को पहले और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को दूसरा स्थान मिला है। इमैनुएल मैक्रॉन को 21, मर्केल को 20 और पीएम मोदी को आठ अंक दिए गए हैं। वहीं सात अंकों के साथ थेरेसा में चौथे स्थाबन पर और छह अंकों के साथ चिनफिंग पांचवे स्थामन पर रहे। वहीं इस सर्वेक्षण में अमेरिकी राष्ट्ररपति डोनाल्डा ट्रंप को 11वें स्थारन पर जगह मिल पाई है।

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: