बुधवार, 24 जनवरी 2018 | 03:26 IST
शांति की शुरूआत मुस्कराहट के साथ होती है
होम | देश | ONGC का हेलीकॉप्टर अरब सागर में हुआ लापता, 4 शव बरामद

ONGC का हेलीकॉप्टर अरब सागर में हुआ लापता, 4 शव बरामद


अरब सागर में ओएनजीसी कर्मचारियों को ले जा रहा, हेलिकॉप्टर मुंबई तट से करीब 30 नॉटिकल मील की दूरी पर क्रैश हो गया है। जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त इस हेलिकॉप्टर पर 7 लोग सवार थे जिसमें 5 लोग ओएनजीसी के कर्मचारी और 2 पायलट थे और वे कंपनी के नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा थे। कोस्ट गार्ड ने पवन हंस कंपनी के इस हेलिकॉप्टर का कुछ मलबा बरामद कर लिया है। साथ ही समुद्र से अब तक तीन शव भी निकाले जा चुके हैं। इनमें से एक शव की पहचान यात्री पंकज गर्ग के रूप में हुई है।

 


आपको बता दें, नेवी के प्रवक्ता ने बताया कि बचाव अभियान में दो आईएसवी और कोस्ट गार्ड की तीन यूनिट लगातार जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर ने जुहू से सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी और हेलिकॉप्टर को 10 बजकर 58 मिनट पर लैंड करना था। लेकिन जानकारी के अनुसार, सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर एटीसी और हेलिकॉप्टर के बीच संपर्क टूट गया। इसी बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने हादसे के संबंध में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बात कर ली है, जिससे इस बचाव अभियान को तेज से चलाया जा सके। 

 


बता दें, समुद्र में ओएनजीसी के ऑयल फील्ड तक कर्मचारियों को ले जाए जाने के दौरान पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। 2003 में भी एक हेलिकॉप्टर अरब सागर में हादसे का शिकार हुआ था। इस हादसे में ओएनजीसी के 23 कर्मचारी मारे गए थे। ऑयल फील्ड में ओएनजीसी ने अपने सैंकड़ों कर्मचारियों को तैनात कर रखा है। उन्हें ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाता है। 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: