सोमवार, 23 अक्टूबर 2017 | 10:43 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | खेल | 1 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देगें नेहरा

1 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देगें नेहरा


टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आज प्रेस कॉन्फेंस कर कहा कि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को होने वाले टी-20 मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय किक्रेट को अलविदा कह देगें। साथ ही उनके होम ग्राऊंड दिल्ली में खेले जाने वाला यह मैच उनका विदाई मैच होगा।
 
नेहरा ने कहा कि ‘ऐसे में रिटायर होना अच्छा लगता है जब लोग ‘क्यो नहीं’ से ज्यादा ‘क्यों’ सवाल पूछते हैं. मैनें टीम मैनेजमेंट और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से बात की है, कि मेरे लिए घरेलू दर्शकों के सामने खेल को अलविदा कहने से बढ़कर कुछ नहीं होगा। क्योंकि मैंने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर ही 20 साल पहले अपना पहला रणजी मैच खेला था। मैं हमेशा कामयाबी के साथ संन्यास लेना चाहता था, और यह मेरे लिए सही समय है और सभी ने मेरे फैसले का स्वागत किया गया है।
 
नेहरा ने कहा कि 2018 में कोई टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच नही होना है, और अब अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवाओं को ही और मौके दिए जाना सही होगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह अब आईपीएल भी नहीं खेलेंगे। भारत के लिए 1999 में पहला मैच खेलने वाले नेहरा 117 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 44 टेस्ट, 157 वनडे और 34 टी-20 विकेट लिए हैं। उन्हें डरबन में 2003 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर छह विकेट लेने के लिए याद रखा जाएगा।


© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: