शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:31 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | देश | नरेश भाई पटेल का BJP के सपोर्ट में दावा

नरेश भाई पटेल का BJP के सपोर्ट में दावा


गुजरात विधानसभा का चुनाव अब अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है। एक तरफ जहां पहले चरण के चुनाव के लिए आज प्रचार थम जाएगा, तो दूसरे चरण के चुनाव में भी अब महज कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। लेकिन गुजरात चुनाव में यहां के पटेल समुदाय को नज़रअंदाज करना किसी भी पार्टी या फिर नेता के लए संभव नहीं है। तभी तो कांग्रेस हो या फिर बीजेपी दोनों ही दलों के नेता अपने-अपने तरीके से पटेल समुदाय को मनाने में लगी हुई है।

इसी बीच पटेलों के विरोध का सामना कर रही है बीजेपी को डर सताने लगा है कि अगर पटेल समुदाय ने सच में बीजेपी के खिलाफ वोट कर दिया तो बीजेपी की नैया डूब भी सकती है। क्योंकि पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल पहले ही कांग्रेस के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में बीजेपी की चिंता बढ़नी स्वभाविक है।

इसी चुनौती से निपटने के लिए अब बीजेपी के नेता ने दावा किया है कि लेउआवा पटेल नेता और खोडल धाम मंदिर ट्रस्ट के चेयरमैन नरेश भाई पटेल से उनकी मुलाकात हुई है। बीजेपी का दावा है कि नरेश भाई पटेल ने अपने समुदाय के लोगों से बीजेपी के हक में वोट डालने की अपील की है।

हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये कह पाना काफी मुश्किल है। लेकिन जिस तरह से पटेलों को साधने की कोशिश सारी पार्टियों द्वारा किया जा रहा है उससे साफ है पटेल समुदाय की नाराजगी का सामना कोई भी पार्टी नहीं करना चाहती है। क्योंकि गुजरात में ऐसा कहा जाता है कि पटेल समुदाय यहां सरकार बनाने और गिराने की क्षमता रखते हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: