बृहस्पतिवार, 23 नवंबर 2017 | 10:41 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | धर्म-अध्यात्म | भगवान केदारनाथ की चल विग्रह उत्सव डोली बम केदारनाथ धाम के लिए हो गई है रवाना

भगवान केदारनाथ की चल विग्रह उत्सव डोली बम केदारनाथ धाम के लिए हो गई है रवाना


उत्तराखण्ड में स्थित भगवान केदारनाथ की चल विग्रह उत्सव डोली बम भोले के जयकारों के साथ केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गई है।साथ ही हम आपको यह भी बतादे की परंपरानुसार ऊखीमठ स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भगृह से चल विग्रह मूर्ति को बाहर लाया गया। यहां डोली को फूल मालाओं से सजाया गया। केदारनाथ रावल श्री भीमाशंकर लिंग ने मुख्य पुजारी वागेश लिंग को केदारनाथ गद्दी स्थल में पूजा को निर्विघ्नता पूर्वक करने का संकल्प करवाया। केदारनाथ रावल श्री भीमाशंकर लिंग ने मुख्य पुजारी वागेश लिंग को केदारनाथ गद्दी स्थल में पूजा को निर्विघ्नता पूर्वक करने का संकल्प करवाया।

साथ ही हम आपको यह भी बतादे की मन्दिर की एक परिक्रमा के पश्चात डोली ने सुबह 9:15 अपने पहले पड़ाव के लिए प्रस्थान किया। वहीं सुबह छह बजे से ही ओंकारेश्वर मन्दिर में भक्तों की भीड़ लगनी शुरू हो गयी थी। डोली प्रस्थान के समय तेज बारिश होने के बावजूद भी भोले के भक्त जयकारों के कुमाऊं रेजिमेंट के बैंड और पहाड़ के परंपरिक वाद्ययंत्र ढोल की थाप पर नाचते रहे। डोली के दर्शनों के लिए देश विदेश से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

 

 बतादे की तीन मई को धाम के कपाट खुलेंगे। केदारनाथ धाम अगले छह माह तक भगवान केदारनाथ की पूजा-अर्चना होगी। शीतकाल में भगवान केदारनाथ की उत्सव मूर्ति ऊखीमठ में रहती है।

 

 

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: