शनिवार, 21 अक्टूबर 2017 | 06:56 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | सेहत | जानिए कैसे करें अपने बालों को लंबे और घने

जानिए कैसे करें अपने बालों को लंबे और घने


चेहरे की सुंदरता होती है आपके बाल और हम सभी को अपने बालों से बहुत प्यार है। क्योंकि बालो को खूबसूरती का अहम हिस्सा माना जाता है। आज कल घने और खूबसूरत बालों की तमन्ना हर किसी की होती है। तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप बना सकते हैं अपने बालों को सुंदर और घना-
बालो को मसाज जरूर करें क्योंकि मसाज से बालों को पोषण मिलता है। इतना ही नहीं बल्कि यह बालों में रूसी या कई तरह के इंफेक्शन से भी बचाता है। अगर आप अपने बालों को पोषण देने के लिए नारियल के दूध का इस्ते।माल करते है तो नारियल का दूध बालों को पोषण तो देता ही है, साथ ही यह बालों को लंबा भी करता है। बालों को चमकदार बनाने के लिए सिरके का इस्तेमाल कर सकते हैं. सिरके में पोटेशियम और एंजाइम होते हैं यह बालों की जड़ों से खुजली और रूसी कम होती है। बालों की देखभाल के लिए प्रोटीन ट्रीटमेंट जरूर लें. बालों को प्रोटीन ट्रीटमेंट देने के लिए एक अंडे को फेंट कर गीले बालों में लगाएं. इसे 15 मिनट तक लगे रहने दें और फिर हल्के गर्म पानी से धो लें।
बालों की जड़ों से रूसी को हटाने के लिए तीन चम्मधच दही में काली मिर्च पाउडर मिलकार लगाएं. आधे घंटे बाद इसे धो लें। और हफ्ते में दो बार एलोवेरा जैल से बालों की जड़ों की मसाज करें. ऐसा करने से बालों में चमक आएगी और बालों का झड़ना भी कम होंगे.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: