बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 | 02:34 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | जेल में हो रही बेइज्जती से लालू हुए परेशान

जेल में हो रही बेइज्जती से लालू हुए परेशान


जब से लालू को चारा घोटाले में साढ़े तीन साल की सजा सुनाई गई है, तब से भले ही उनके परिवार और पार्टी आरजेडी में मातम का माहौल हो, लेकिन लालू इस दौरान भी हंसी-खुशी और जुमलों भरी बातों से जज से लेकर कैदियों को हँसा रहे हैं, लेकिन लालू की अब ये मुस्कान गायब होने लगी हैं और वे परेशान होने लगे हैं। जी हाँ, इन दिनों लालू रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद है बता दें कि उनके दुखी होने का कारण यह है कि अब उन्हें वे सुविधाएं नहीं मिल रही है जो एक राजनैतिक कैदी को दी जाती हैं। जी हाँ, लालू के साथ जेल में अब आम कैदियों की तरह बर्ताव किया जा रहा है, जिसे लेकर वे काफी परेशान हैं और इस व्यवहार को अपनी बेइज्जती बता रहे हैं और बेहद नाराज हैं।

 


आपको बता दें, कि सीबीआई की स्पेशल अदालत में दुमका खजाना मामले की सुनवाई के लिए कल लालू को कोर्ट में पेश किया गया था, इसी दौरान लालू का दर्द लोगों के सामने झलक पड़ा। उन्होंने खुद को एक बड़ा नेता बताते हुए कोर्ट से कहा कि उनके साथ सामान्य कैदी की तरह व्यवहार किया गया। क्योंकि वे एक राजनैतिक कैदी हैं। इसलिए उनके साथ अच्छा व्यवहार किया जाना चाहिए और उन्हें अच्छी सुविधाएं दी जानी चाहिए। कोर्ट ने इसके जवाब में लालू से कहा कि नियम सभी के लिए बराबर होते हैं फिर चाहे वो कोई भी हो। सुनवाई कर रहे जज शिवपाल सिंह और लालू के बीच कई ऐसी और कई बातें हुई कि माहौल हँसी वाला बन गया था।

 


इस दौरान लालू ने शिकायत करते हुए कहा कि उनके जानकारों से जेल परिसर में मिलने नहीं दिया जा रहा है, इस पर जज ने कहा कि जेल के नियमों का पालन करना पड़ेगा। वहीं लालू ने जब साढ़े तीन साल की सजा को साढ़े दो साल करने को कहा तो जज ने कहा कि वे ऐसा क्यों करें?  जज ने कहा कि ऐसी बातें कोर्ट में न करें, जिस तरह से लालू कोर्ट में अच्छी सुविधाओं की मांग कर रहें हैं, उसे देख कर तो ऐसा लग रहा है कि लालू को वे पुराने दिन काफी याद आ रहे हैं। जब उन्हें जेल में वीवीआईपी ट्रीटमेंट दिया जाता था, लेकिन अब उन्हें आम कैदियों की तरह ही रखा जा रहा है।

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: