बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 | 04:36 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | सचिन की बराबरी करके विराट बनाया नया रिकॉर्ड

सचिन की बराबरी करके विराट बनाया नया रिकॉर्ड


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली ने अपना छठा दोहरा शतक जमा दिया। उन्होंने सुबह 156 रनों से आगे खेलना शुरू किया और दोहरे शतक तक पहुंचने में उन्हें कोई भी दिक्कत नहीं हुई। कप्तान के तौर पर भी ये उनके करियर का छठवां दोहरा शतक था।

 

ऐसा करने वाले विराट दुनिया के अकेले क्रिकेट कप्तान हो गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा दुनिया में कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया। यहां तक कि क्रिकेट की दुनिया के महानतम बल्लेबाज ब्रेडमैन भी नहीं। इस दोहरे शतक के साथ ही विराट भारत की ओर से सबसे ज्यादा दोहरे शतक जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की बराबरी पर पहुंच गए हैं। 

 

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन और सहवाग ने भी छह दोहरे शतक बनाए हैं। इसके साथ ही मैच के पहले दिन सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले देश के कप्तानों के मामले में उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। श्रीलंका के खिलाफ पहले दिन विराट ने 156 रनों की पारी खेली। भारत में कप्तान के तौर पर टेस्ट में पहले दिन सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले पहले तीन रिकॉर्ड कोहली के नाम पर ही हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: