शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:14 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | खेल | सचिन की बराबरी करके विराट बनाया नया रिकॉर्ड

सचिन की बराबरी करके विराट बनाया नया रिकॉर्ड


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली ने अपना छठा दोहरा शतक जमा दिया। उन्होंने सुबह 156 रनों से आगे खेलना शुरू किया और दोहरे शतक तक पहुंचने में उन्हें कोई भी दिक्कत नहीं हुई। कप्तान के तौर पर भी ये उनके करियर का छठवां दोहरा शतक था।

 

ऐसा करने वाले विराट दुनिया के अकेले क्रिकेट कप्तान हो गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा दुनिया में कोई भी खिलाड़ी नहीं कर पाया। यहां तक कि क्रिकेट की दुनिया के महानतम बल्लेबाज ब्रेडमैन भी नहीं। इस दोहरे शतक के साथ ही विराट भारत की ओर से सबसे ज्यादा दोहरे शतक जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की बराबरी पर पहुंच गए हैं। 

 

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन और सहवाग ने भी छह दोहरे शतक बनाए हैं। इसके साथ ही मैच के पहले दिन सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले देश के कप्तानों के मामले में उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। श्रीलंका के खिलाफ पहले दिन विराट ने 156 रनों की पारी खेली। भारत में कप्तान के तौर पर टेस्ट में पहले दिन सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले पहले तीन रिकॉर्ड कोहली के नाम पर ही हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: