सोमवार, 23 अक्टूबर 2017 | 10:27 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | मनोरंजन | बंद दरवाजे के पीछे की राजनीति को दिखाएगी केजरीवाल की फिल्म

बंद दरवाजे के पीछे की राजनीति को दिखाएगी केजरीवाल की फिल्म


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जिंदगी पर बनी डॉक्यूमेंट्री ड्रामा फिल्म ‘एन इन्सिगनिफिकेंट मैन’ 17 नंबवर को रिलीज हो रही है। इस फिल्म को अमेरिका की मीडिया कंपनी वाइस लॉन्च करेगी। इस अकाल्पनिक राजनीतिक फिल्म को खुशबू रांका और विनय शुक्ला ने निर्देशित किया है, जो सामाजिक कार्यकर्ता से राजनेता बने अरविंद केजरीवाल के भारतीय राजनीति में उदय को दर्शाती है।

 

वाइस ने इस फिल्म को मास्टरपीस बताते हुए घोषणा की है कि वह इस फिल्म को पूरे भारत और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रिलीज करने के लिए निर्माता आनंद गांधी की मेमिसिस लैब से साझेदारी करेगें। हालांकि सौदे की शर्तो का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस फिल्म 22 से अधिक देशों में दिखाया जाएगा। वाइस डॉक्यूमेंट्री फिल्म्स के कार्यकारी निर्माता जेसन मोजिका ने कहा कि मैंने ‘एन इन्सिगनिफिकेंट मैन’ टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 2016 में देखी थी और मुझे लगा कि यह फिल्म मार्शल करी की 'स्ट्रीट फाइट' के बाद जमीनी स्तर पर बनी सबसे बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री फिल्म है।

 

इस फिल्म की रिलीज पर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने ऐतराज जताया था। उन्होंने कहा था कि फिल्म को रिलीज करने के लिए फिल्म के निर्माताओं को पीएम नरेंद्र मोदी, दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित और अरविंद केजरीवाल से एनओसी लाना होगा, लेकिन अंत में फिल्म प्रमाणन अपीलीय न्यायाधिकरण ने फिल्म को मंजूरी दे दी। मेमिसिस लैब के आनंद गांधी ने कहा कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार एक ऐसी फिल्म दिखाई जाएगी, जिसे देखकर लोग समझ पाएंगे कि राजनीतिक दलों में बंद दरवाजों के पीछे क्या होता है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: