शुक्रवार, 21 सितंबर 2018 | 03:52 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | कर्नाटक की ‘चिकन’ पॉलिटिक्स

कर्नाटक की ‘चिकन’ पॉलिटिक्स


नवीन पाडेण्य

 

गुजरात के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच अब कर्नाटक में महासंग्राम छिड़ गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के फॉर्मूले कर्नाटक में भी इस्तेमाल करने शुरू कर दिए हैं, जिससे कर्नाटक बीजेपी बौखला गई है। दक्षिण में बीजेपी की पहली सरकार कर्नाटक में ही बनी थी और अगले साल फिर वहां चुनाव होने हैं। ऐसे में 2008 की बीजेपी सरकार के सीएम रह चुके येदुयुरप्पा ने राहुल गांधी पर तगड़ा हमला बोला है।

 


बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने एक ट्वीट करके आरोप लगाया है कि ‘जवारी चिकन खाकर नरसिम्हा स्वामी के दर्शन करने वाले इलेक्शन हिन्दू हैं राहुल गांधी, हर बार कांग्रेस हिंदुओं की भावनाओं को धक्का पहुंचाने का काम करती है."
दरअसल राहुल गांधी गुजरात की तर्ज पर कर्नाटक के मदिरों के दर्शन कर रहे हैं। कल वे दोपहर का खाना खाने के द कोप्पल जिले के प्रसिद्ध कनकचला नरसिम्हा स्वामी मंदिर में पहुंच गए।  कन्नड भाषा के टेब्लॉयड "शूधि मूला" में छपी खबर के हवाले से येदियुरप्पा ने दावा कि राहुल ने चिकन खाया और सीएम सिद्धारमैया मछली खाकर गए।

 

  ये आरोप लगाकर येदियुरप्पा कहीं न कहीं हिन्दुओं के बीच ये साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि कांग्रेस के ये नेता केवल वोट पाने के लिए मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं, जबकि धार्मिक भावना  से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उधर राहुल गांधी कह चुके हैं कि मुझे मंदिर जाने से खुशी मिलती है और मैं ये काम करता रहूंगा. ऐसे में आने वाले दिनों में कर्नाटक में सियासी संग्राम और ज़ोर पकडेगा।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: