शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:21 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | देश | भारत में 26 जनवरी को 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे, राजपथ की सुरक्षा बढ़ाई

भारत में 26 जनवरी को 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे, राजपथ की सुरक्षा बढ़ाई


भारत के गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार 26 जनवरी को 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत आ रहे हैं। जानकारी के मुताबीक ऐसा शायद पहली बार हो रहा है। इतने देशों के राष्ट्राध्यक्षों के आने से दिल्ली पुलिस व खुफिया विभाग की चुनौती बढ़ गई है। वही दूसरी ओर खुफिया विभाग व दिल्ली पुलिस ने राजपथ पर सुरक्षा की कमान अभी से संभाल ली है। दिल्ली पुलिस के नाइट जीओ (रात में दिल्ली में गश्त करने वाला पुलिस अफसर) को आदेश दिए गए हैं कि वह रात में सुरक्षा व्यवस्था की चेकिंग करेंगे। राजपथ पर क्यूआरटी व पिकेट लगाकर चेकिंग शुरू कर दी है।

सुरक्षा की दृष्टि से आतंकी हमले की आशंका देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों के साथ राजपथ की सुरक्षा को संभाल लिया है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि 26 जनवरी से इतना पहले ही राजपथ की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इतने देशों के राष्ट्राध्यक्षों के आने से 26 जनवरी पर स्टेज भी बड़ा बनाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के नाइट जीओ को आदेश दिया गया है कि वह रात में राजपथ की सुरक्षा जरूर चेक करें। इसके अलावा राजपथ व उसके आसपास 10 से 12 जगहों पर क्यूआरटी व पिकेट 24 घंटे के लिए तैनात कर दी गई हैं। दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारी को सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। सीसीटीवी कैमरे भी लगाने शुरू कर दिए गए हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: