बुधवार, 23 मई 2018 | 09:07 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | पहले वनडे में भारतीय महिला क्रिकेटरों ने साउथ अफ्रीका को रौंदा

पहले वनडे में भारतीय महिला क्रिकेटरों ने साउथ अफ्रीका को रौंदा


साउथ अफ्रीका की सरज़मी पर भारतीय पुरूष टीम ही नहीं बल्कि महिला टीम भी धमाल मचा रही है बता दें, आईसीसी विमेंस चैम्पियनशिप के पहले वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 88 रनों से धो डाला। टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए है। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने आतिशी पारी खेलते हुए 98 गेंदों पर शानदार 84 रन की पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और एक शानदार छक्का निकला।  

 


आपको बता दें, भारत की शुरूआत अच्छी रही, ओपनर पूनम राउत और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े, लेकिन 19 के निजी स्कोर पर अयाबोंगा खाका ने पूनम राउत को आउट कर दिया, इसके बाद कप्तान मिताली राज और स्मृति के बीच दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की शानदार साझेदारी हुई, मिताली राज ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रर्दशन करते हुए 45 रन बनाए, उन्हें मसाबाता क्लास ने आउट किया तो वहीं स्मृति मंधाना को अयाबोंगा खाका ने आउट किया। मेजबान टीम की ओर से मेरिजेन काप और अयाबोंगा खाका ने सर्वाधिक दो-दो विकेट लिए।

 


वहीं 213 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम 43.2 ओवर में सिर्फ 125 रन ही बना सकी और उसे 88 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत की ओर से गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी ने 24 रन देकर 3 विकेट झटके, तो वहीं शिखा को 3, पूनम को 2 और राजेश्वरी गायकवाड को एक विकेट मिला। मेजबान टीम की ओर से डेन वान निकेर्क ने सर्वाधिक 41 रन बनाए, इसके अलावा काप ने 23 और सुन लुस ने 21 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी। यह आईसीसी विमेंस चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का पहला मैच है और वह 2 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: