शनिवार, 18 नवंबर 2017 | 11:45 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | दुनिया | PAK में भारतीय मूल के अजय बिसारिया को मिली उच्चायुक्त की कमान

PAK में भारतीय मूल के अजय बिसारिया को मिली उच्चायुक्त की कमान


पोलैंड में बतौर भारतीय राजदूत तैनात भारतीय मूल के अजय बिसारिया को पाकिस्तान में देश के नए उच्चायुक्त की कमान सौंपी गई है। 1988-91 में मॉस्को दूतावास में तैनाती के बाद उन्होंने आर्थिक और राजनीतिक शाखा से जुड़कर 1999-2004 के बीच प्रधानमंत्री के निजी सचिव का कार्यभार भी संभाला। इसके अलावा भारतीय मूल के अजय जनवरी, 2015 से मौजूदा वर्ष तक पोलैंड में भारतीय राजदूत के पद पर कार्यरत थे।

 

रुसी भाषा विशेषज्ञ और अनुभवी राजनयिक अजय बिसारिया को मिली नई जिम्मेदारी की घोषणा विदेश मंत्रालय ने की, जिसमें विदेश मंत्रालय ने 1987 बैच के आईएफएस अधिकारी अजय को पाकिस्तान में मिली देश के नये उच्चायुक्त की जानकारी दी। विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, अजय पूर्व उच्चायुक्त गौतम बंबावाले की जगह लेंगे। वहीं, एक आधिकारिक बयान में मंत्रालय ने कहा, ‘उम्मीद है कि वह अपनी जिम्मेदारी जल्द संभालेंगे।’

 

पाकिस्तान में बिसारिया की नियुक्ति ऐसे वक्त की गई है, जब भारत में हो रहे आतंकी हमलों से भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में खटास बढ़ती जा रही है और इन्हीं में से एक है पाकिस्तानी आतंकी संगठनों के उरी और पठानकोट में हुए आतंकी हमले। अब देखना होगा कि पाकिस्तान में देश के नवनिर्वाचित उच्चयुक्त अजय बिसारिया दोनों देशों के रिश्तों में सुधार के लिए क्या कदम उठाते हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: