शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:14 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | खेल | इंडिया टीम को 1-0 से टेस्ट सीरीज कैसे हाथ लगी ?

इंडिया टीम को 1-0 से टेस्ट सीरीज कैसे हाथ लगी ?


इंडिया और श्रीलंका के टेस्ट सीरीज के मुकाबले में 3 मैचों में से दो मैच ड्रॉ हुए। वही दूसरी ओर टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दिल्ली में खेला गया सीरीज का आखिरी मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ है। इसी के साथ ही टीम इंडिया ने  यह टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है और ऑस्ट्रेलिया के लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

भारत की पहली पारी के 536 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 373 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारत को 163 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 246 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और श्रीलंका को जीत के लिए 410 रन का लक्ष्य दिया। साथ ही 410 के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने 299 रन पर विकेट गंवा दिए थेलेकिन टीम इंडिया मैच जीतने के लिए बचे हुए विकेट हासिल करने में नाकाम रही और मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. दूसरी पारी में श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने 119 रन बनाए जबकि रोशन सिल्वा ने 74 रनों की पारी खेलकर मैच ड्रॉ करा दिया। पांचवें दिन टीम इंडिया के गेंदबाज 87 ओवरों में सिर्फ दो विकेट ही ले पाए।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: