शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 06:12 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
विजय दिवस के मौके पर शहीदों को दी श्रद्धांजली।           अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | दुनिया | UN में अर्जी देकर हाफिज ने दी भारत को चुनौती

UN में अर्जी देकर हाफिज ने दी भारत को चुनौती


26/11 के मंबई हमले का मास्टरमाइंड और मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद ने अपना नाम आतंकियों की लिस्ट से हटाने के लेकर संयुक्त राष्ट्र में एक याचिका दायर की है, जिसमें उसका दावा है कि वो आतंकवादी नहीं, बल्कि एक समाजसेवी है और उसका संगठन जमात उल दावा समाजसेवा का काम करता है।

 

आपको बता दें, कि साल 2008 में मुंबई क ताज होटल पर हुए हमले के बाद यूएन ने हाफिज सईद को आतंकवादी घोषित करके 1 करोड़ डॉलर के ईनाम की घोषणा की थी। पाकिस्तानी हुकूमत के सईद के प्रति रवैये पर भारत हमेशा से ही ऐतराज जताता आया है। ऐसे में एक बार फिर से उसे रिहा कर देने के बाद पाकिस्तान की पॉलिसी पर सवाल उठने लगे हैं।

 

वहीं, अब हाफिद सईद ने फिर यूएन में अर्जी लगाकर भारत को चुनौती दी है, जिसके बाद देखना होगा कि संयुक्त राष्ट्र हाफिज सईद की अर्जी पर क्या फैसला लेती है। वैसे सईद को आतंकियों की लिस्ट से बाहर करने का फैसला अगर यूएन लेता है, तो फिर भारत की मुश्किल बढ़ सकती है। वहीं, चीन हमेशा से ही पाक आंतकियों को संरक्षण देता आया है। माना जा रहा है कि सईद की अर्जी पर यूएन की सुनवाई से ये मामला बहुत ही संवेदशील हो सकता है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: