शुक्रवार, 25 मई 2018 | 06:35 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | गुजरात सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमांइड अब्दुल कुरैशी गिरफ्तार

गुजरात सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमांइड अब्दुल कुरैशी गिरफ्तार


गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 2008 गुजरात सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड और इंडियन मुजाहिदीन का संस्थापक अब्दुल सुभान कुरैशी को गाजीपुर से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें, सुरक्षा एजेंसियों से मिले आतंकी हमले के अलर्ट के बाद से ही दिल्ली पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है, इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गुजरात सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड अब्दुल सुभान कुरैशी दिल्ली में मौजूद है। उसके बाद जब पुलिस अब्दुल को पकड़ने गई तो उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और इसी दौरान पुलिस ने मौका देखते हुए उसे पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक पिस्टल और कारतूस मिले हैं।  वह गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश को अंजाम देने की फिराक में था।

 


बता दें, कि भारत के बिन लादेन के नाम से कुख्यात अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर पेशे से इंजीनियर है। इसके माता पिता मूल रूप से यूपी के रहने वाले है लेकिन इस समय मुंबई में रह रहे हैं। अब्दुल को बम बनाने में महारत भी हासिल है। 2008 में गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में 19 सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे, जिसमें 56 लोग मारे गए थे और लगभग 238 लोग घायल हुए थे, वहीं इस विस्फोट की जिम्मेदारी इंडियन मुजाहिदीन ने ली थी और अब्दुल सुभान कुरैशी को इस सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड माना जाता है। 

 


आपको बता दें, कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में बड़े आतंकवादी हमले की साजिश का पता चला है, जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियों को ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकी वारदात को अंजाम देने की मशा लेकर तीन आतंकवादी जामा मस्जिद इलाके मे छिपे हुए है जिसके बाद दिल्ली पुलिस को 26 जनवरी की सुरक्षा को लेकर पहले ही आगह कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को एक कॉल इंटरसेप्ट करने के बाद इस आतंकी साजिश का पता चला है। इसके मुताबिक, जामा मस्जिद इलाके में छिपे तीनों संदिग्ध अफगान मूल के हैं और पश्तो भाषा में बात करते हैं। साथ ही, खुफिया एजेंसियों को इस बात का भी पता चला है कि इन्हें कश्मीर के पुलवामा से निर्देश दिए जा रहे हैं।

 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: