मंगलवार, 23 जनवरी 2018 | 09:41 IST
शांति की शुरूआत मुस्कराहट के साथ होती है
होम | रोजगार | नये साल से उत्तराखंड में अच्छी व्यवस्था, देखिये जरा ?

नये साल से उत्तराखंड में अच्छी व्यवस्था, देखिये जरा ?


आपदाओं की धरती कहे जाने वाले उत्तराखंड में अब डॉक्टरों की कमी दूर करने की व्यवस्था की जा रही है। वही दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग को जल्द ही 712 नए चिकित्सक मिलने जा रहे हैं। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी कर ली है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की भारी कमी चल रही है। 13 जनपदों में स्थित सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के कुल 2715 स्वीकृत पदों के सापेक्ष 1611 पद रिक्त चल रहे हैं। इनमें भी विशेषज्ञ डॉक्टरों के कुल 1268 पदों में महज 385 डॉक्टर ही तैनात हैं। इसके चलते शासन ने 712 से अधिक पदों पर डॉक्टरों की भर्ती करने का फैसला किया है। इसके लिए 1300 डॉक्टरों ने आवेदन किया था। 

साथ ही यह भर्ती चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से हो रही है। बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि 1154 डॉक्टरों का साक्षात्कार हुआ है। अब मेरिट लिस्ट बनाकर जल्द ही शासन को सौंप दी जाएगी। इसके बाद शासन नियुक्ति और तैनाती का फैसला लिया जाएगा। साथ ही साक्षात्कार में सरप्लस आवेदक आए हैं। ऐसे में उक्त प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद भी गुंजाइश बचती है तो भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद काफी हद तक सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी दूर हो सकेगी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: