बृहस्पतिवार, 20 सितंबर 2018 | 08:57 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | आग ने छीना आठ लोगों का आशियाना

आग ने छीना आठ लोगों का आशियाना


उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ के सेमा गांव में लगी ने भारी नुकसान पहुंचाया है, इस आग के कारण आठ मकान पूरी तरह जलकर खाक हो गए। साथ ही भुवनेश्वरी देवी का मंदिर भी आग की चपेट में आ गया, जिसके कारण मंदिर में रखे चांदी के छत्र समेत कई अन्य सामान भी जल गए। आपको बता दें, यह घटना बीती रात की है जब भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। वहीं इस आग से प्रभावित परिवारों ने गांव के दूसरों के घरों में शरण ली हुई। तहसील प्रशासन की टीम मौके का मुआयना कर नुकसान का आंकलन किया है।

 


आपको बता दें, मकान मालिक मंदिर में सांय की पूजा अर्चना करने के बाद दिया जलाया और इसके बाद मकान मालिक कुशलानंद सकलानी खाना खाने के बाद सो गए।  रात के करीब साढ़े आठ बजे दीये का तेल फैलने से कपड़ों ने आग पकड़ ली, जिस मकान मालिक और ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर सर्विस के कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू पाने में नाकामयाब रहें, जिसके बाद सेना की मदद लेनी पड़ी। रात करीब ढाई बजे सेना के 22 जवानों और ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।

 


इस आग्निकांड में जिस मकान को नुकसान पहुंचा है, वह दो मंजिलों का 11 कमरों वाला घर था, जिसमें आठ परिवार रहते थे, जिसमें कुशलानंद सकलानी, राजेंद्र सकलानी, दुर्गा प्रसाद सकलानी, प्रमोद सकलानी, विनोद सकलानी, मनीष सकलानी, सूरज सकलानी, नवीन सकलानी शामिल हैं। इस आग से मकान के अंद रखा सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया है। तो वहीं जोशीमठ के उपजिलाधिकारी योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया है। एसडीएम ने कहा कि आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा चुका है और शीघ्र ही पीड़ितों को मुआवजे का वितरण कर दिया जाएगा।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: