सोमवार, 23 अक्टूबर 2017 | 10:31 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | मनोरंजन | अब इस दुनिया में नहीं रहे फिल्म निर्देशक कुंदन शाह

अब इस दुनिया में नहीं रहे फिल्म निर्देशक कुंदन शाह


मशहूर फिल्म डायरेक्टर और राइटर कुंदन शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के बांद्रा इलाके में अपने घर पर अंतिम सांस ली है। 19 अक्टूबर 1947 को जन्मे कुंदन शाह 69 वर्ष की ही उम्र में वो भगवान के पास पहुंच गये है।

 

 

कुंदन ने कई बेहतरीन फिल्में और लोकप्रिय टीवी शोज बनाए। उनके निधन के बाद से बॉलीवुड सितारे सहमे है लेकिन उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उन्होंने फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया से निर्देशन की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने "जाने भी दो यारों" से 1983 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फ़िल्म के वो सहायक पटकथा लेखक भी थे।

 

 

दूसरा फिल्म भ्रष्टाचार पर कटाक्ष करती हुई 1983 की कल्ट कॉमेडी फिल्म 'जाने भी दो यारों' का जादू समय के साथ भी लोगों पर छाया हुआ है। इस फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह, रवि वासवानी, भक्ति बर्वे, पंकज कपूर और सतीश शाह सरीखे कलाकारों ने काम किया था। इसका निर्देशन कुंदन शाह ने किया था और फिल्म का निर्माण एनएफडीसी (राष्ट्रीय फिल्म विकास संघ) ने किया था।

 

 

फिल्म से जुड़े कुछ खास लोगों ने बीबीसी ने 2012 में इसके नई प्रिंट जारी होने के मौके पर बात की थी। उस बातचीत में फ़िल्म से जुड़े लोगों ने 1982-83 के उस दौर के दिलचस्प किस्से बांटे, जब फ़िल्म की शूटिंग चल रही थी। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: