शनिवार, 16 दिसम्बर 2017 | 12:45 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
अध्यक्ष बनते ही बीजेपी पार्टी पर तगड़े तंज: राहुल गांधी           राहुल गांधी बने कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष।          कोयला घोटाले में मधु कोड़ा को 3 साल की सजा, 25 लाख का जुर्माना           तीन तलाक दिया तो 3 साल की सजा होगी ।          केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ट्रिपल तलाक बिल को दी मंजूरी          राहुल गांधी की ताजपोशी 16 दिसंबर को होगी।          कांग्रेस पार्टी के नये अध्यक्ष बनने जा रहे है राहुल गांधी          हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनावों के फैसले 18 दिसंबर को होंगे जारी।          राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा।          लोकसभा 18 दिसंबर तक के लिए स्थगित ।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस         
होम | सेहत | चेहरें की झुर्रियों से परेशान है, तो जानिए घरेलू उपाय !

चेहरें की झुर्रियों से परेशान है, तो जानिए घरेलू उपाय !


आजकल हर कोई जवान दिखना चाहता है भले ही उसकी बढ़ती उम्र क्यों न हो। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर लकीरें और झाईंयां पड़ने लगती है। जिससे परेशान होकर लोग पता नही क्या-क्या उपाय करते है।

 

अगर आपके चेहरे में काले घेरे और झुर्रियां पड़ गई हों तो आप चावल से बना ये खास फेस पैक आपके फॉरएवर यंग के सपने को जल्द ही पूरा कर सकता है क्योंकि चावल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ इसमें विटामिन ई भी प्रचूर मात्रा में पाया जाता है। जिसकी वजह से त्वचा की झुर्रियां मिटती हैं। साथ ही त्वचा में निखार भी आने लगता है।

 

जानिए इसके इस्तेमाल के बारे में-

 

चावल का फैस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच दूध, चार चम्मच चावल और एक चम्मच शहद चाहिए। इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले चावल उबाल लें। इसके बाद उन्हेंस छानकार एक कटोरी में रख लें। इसमें दूध और शहद को अच्छी  तरह मिला लें। उसके बाद इसे चेहरे पर लगाए। सबसे पहले अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इसके बाद चावल से बने इस फेसपैक को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इस पैक के सूखने पर चावल के उबाले हुए पानी से चेहरे को धो लें। इस पैक को चेहरे पर हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपकी त्वचा बेदाग और मुलायम बनी रहेगी।   



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: