शुक्रवार, 15 दिसम्बर 2017 | 08:03 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
दूसरे चरण में करीब 68-70 प्रतिशत मतदान रहा।           दूसरे चरण में 93 सीटों के चुनावों के लिए वोट डाले गये।          गुजरात के दूसरे चरण के चुनावों का इंतजार खत्म हुआ।          मुंबई महानगरपालिका के वार्ड नंबर 21 में उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की।          गुजरात विधानसभा चुनाव में लालकृष्ण आडवाणी ने गांधीनगर में वोट डाला।          पीएम मोदी ने देश को किया समर्पित: पनडुब्बी आईएनएस कलवरी           स्कॉर्पियन सीरीज की पहली पनडुब्बी आईएनएस कलवरी आज भारतीय नौसेना में शामिल।          गुजरात के साबरमती में वोटिंग के लिए पहुंचे पीएम मोदी।          18 दिसंबर को होगा फैसला: भाजपा या कांग्रेस          विराट कोहली और अनुष्का का दिल्ली में 21 दिसंबर और मुंबई में 26 दिसंबर को इंतजार।          अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी निर्विरोध चुने गए।          कांग्रेस अध्यक्ष पद के दिए 16 दिसंबर का इंतजार ।         
होम | सेहत | डेंगू-चिकनगुनिया ने राजधानी दिल्ली में एक बार फिर दी दस्तक

डेंगू-चिकनगुनिया ने राजधानी दिल्ली में एक बार फिर दी दस्तक


मौसम बदलते ही राजधानी दिल्ली डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों का गढ़ बन जाती है। जिसकी शुरुआत गर्मियों के वक्त घर में पनपने वाले मच्छरों से होती है। 
साउथ दिल्ली में एसडीएमसी की जारी की गई रिपोर्ट से सामने आया था कि साल की शुरुआत से सिर्फ दिल्ली में ही बीते तीन महीनों में चिकनगुनिया के 79 और डेंगू के 24 मामले सामने आए। 
वैसे तो दिल्ली में आम तौर पर जुलाई और दिसंबर को इन वेक्टर जनित रोगों का सीज़न माना जात है, लेकिन स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के अनुसार, 2016 में 4,431 डेंगू और 9,749 चिकनगुनिया के मामले सामने आए थे, जिससे पता चलता है कि दिल्ली में किस कदर डेंगू और चिकनगुनिया अपना पैर पसारती जा रही है, जिससे हम सभी को बचने की ज़रुरत है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: