शनिवार, 18 नवंबर 2017 | 11:49 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | देश | गुजरात चुनाव में मोदी सरकार पर भारी पड़ेगी चित्रकूट हार?

गुजरात चुनाव में मोदी सरकार पर भारी पड़ेगी चित्रकूट हार?


गुजरात चुनाव से पहले ही मोदी सरकार को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी को ये झटका कहीं और से नहीं, बल्कि अपने की राज्य मध्य प्रदेश से मिला है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के सतना की चित्रकुट सीट पर हुए उपचुनाव में कल बीजेपी को भारी मतों से हार का सामना करना पड़ा, जिसमें कांग्रेस ने बीजेपी हराकर बैकफुट पर ला दिया है।

 

 

वहीं, कांग्रेस की इस जीत से  मोदी सरकार पर लगातार दबाव बनता जा रहा है। गुजरात  चुनाव के ठीक पहले चित्रकूट विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के कर्इ मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस उपचुनाव में मिली जीत का लाभ कांग्रेस को अगले महीने गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों में मिल सकता है।

 

 

वहीं, कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के ठीक पहले इस उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है। इस उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए शिवराज सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, बावजूद इसके बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा।

 


गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब की लोकसभा सीट गुरदासपुर पर भी कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया था, जहां विनोद खन्ना की मौत के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने बीजेपी प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया को तकरीबन एक लाख 93 हजार मतों के भारी-भरकम अंतर से जीत हासिल की थी।

 

 

इस जीत के मायने इसलिए भी बढ़ जाते हैं, क्योंकि गुरदासपुर सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पंजाब में पहले ही करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद लगातर अलग-अलग राज्य में बीजेपी को मिली हार उसे मुसीबत में डाल सकती है। साथ ही बीजेपी को  शिकस्त ये इशारा भी कर रही है कि 2019 का चुनाव मोदी सरकार के लिये बढ़ी चुनौती साबित होगा।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: