मंगलवार, 20 फ़रवरी 2018 | 11:20 IST
जितना कठिन संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी
होम | खेल | तीसरे वनडे से पहले आई साउथ अफ्रीका के लिए एक और बुरी खबर

तीसरे वनडे से पहले आई साउथ अफ्रीका के लिए एक और बुरी खबर


मौजूदा वनडे सीरीज में पहले से ही दिग्गज चोटिल खिलाड़ियों की मारी मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक और बड़ा झटका लगा हैं। मेजबान टीम के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। जी हां, क्विंटन डि कॉक सीरीज से बाहर होने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी हैं। आपको बता दें, कि पहले से ही मेजबान टीम  के तेज गेंदबाज डेल स्टेन, बल्लेबाज एबी डी विलियर्स और वनडे के नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस चोट के कारण वनडे के साथ टी-20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं।


 
सेंचुरियन में खेल गए दूसरे वनडे में दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति का टीम के मनोबल और खेल पर कैसा असर होता है यह साफ दिखाई पड़ा। बता दें कि भारत 6 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है। अगर ऐसा ही रहा तो भारत को सीरीज अपने नाम करने से कोई नहीं रोक सकता है। अगर सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी एकदम से टांय-टांय फिस्स हो गई, तो निश्चित तौर पर इसके पीछे एक बड़ा कारण प्लेइंग इलेवन में एबी डी विलियर्स और फैफ डु प्लेसिस का न होना था। बिना नियमित कप्तान के मेजबान टीम मैदान पर एकदम से अनाथ सी दिखाई पड़ी।


 
इन दो झटकों से मेजबान टीम अभी संभली भी नहीं थी कि अब क्विंटन डी कॉक के चोट के कारण बाहर होने से निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीकी टीम का मनोबल और नीचे हो जाएगा। बता दें,  कि क्विंटन डि कॉक के बाएं हाथ की कलाई में चोट के कारण  उन्हें 2-4 हफ्ते तक सक्रिय क्रिकेट से दूर रहना होगा। अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या दक्षिण अफ्रीका भारत के सामने टिक पाती है या नहीं, क्योंकि भारत पहले से ही सीरीज का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। गौरतलब है कि भारत वनडे में नंबर एक टीम बन चुकी है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: