बुधवार, 24 अक्टूबर 2018 | 02:48 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान

साउथ अफ्रीकी दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बड़े अभियान के तहत भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. जो फरवरी में खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएंगी। वहीं भारतीय टीम की कमान कप्तान मिताली राज को सौंपी गई है। वनडे मैचों की सीरीज के बाद पांच टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी, इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी।

 

बता दें, कि  दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम का एक बड़े अभियान के लिए आगाज हो जाएगा। भारतीय टीम का यह दौरा आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2017-2020 का हिस्सा है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच 2 फरवरी को अभ्यास मैच खेला जाएगा। वहीं 17 वर्षीय मुंबई की जेमिमा रोड्रिगेस को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है क्योंकि जेमिमा ने घरेलु क्रिकेट में शानदार खेल का प्रर्दशन करते दोहरा शतक लगाया था। आपको बता दें, कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम इस प्रकार है-

 

वनडे के लिए भारतीय महिला टीम : मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, सुषमा वर्मा, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, शिखा पांडे, मोना मेशराम, वेदा कृष्णामूर्ति, पूजा वस्त्रकार और जेमिमा रोड्रिगेस।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: