शनिवार, 18 नवंबर 2017 | 11:46 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | दुनिया | आतंकी 'मसूद अजहर' पर अमेरिका का फिल्मी बयान

आतंकी 'मसूद अजहर' पर अमेरिका का फिल्मी बयान


भारत और अमेरिका की दोस्ती के किस्से हर मुल्क में मशहूर हैं, इसकी बड़ी वजह भारत को हर कदम पर मिला अमेरिका का साथ, जिसने चीन, पाकिस्तान और नॉर्थ कोरिया जैसे देशों के पसीने छुड़ा कर रख दिये हैं। 

 

 

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के वक्त भारत के जिगरी दोस्त अमेरिका ने पाकिस्तान के खूंखार आतंकी मसूद अज़हर को इंटरनेशनल आतंकवादी घोषित करने को लेकर समर्थन किया थआ, लेकिन हालिय़ा बयान में अमेरिका ने फिल्मी अंदाज़ में टेररिस्तान पाकिस्तान की पनाह में रह रहे जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ‘खलनायक’ बताया है। इस दौरान अमेरिका ने ये भी कहा कि मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया जाना चाहिए। 

 

 


गौरतलब है कि बीते हफ्ते चीन ने वीटो के अधिकार से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद को वैश्विक आतंकियों की सूची में शामिल करने के अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के प्रस्ताव पर चौथी बार रोक लगाई थी। बता दें कि मसूद का संगठन जैश-ए-मुहम्मद प्रतिबंधित आतंकी संगठनों की यूएन सूची में शामिल है।

 

 

बुधवार को नौअर्ट प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अमेरिका की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट की तरफ से आया, जिसमें उन्होंने कहा कि ‘निश्चित रूप से हमारा मानना है कि मसूद एक खलनायक है। हम चाहते हैं कि उसका नाम वैश्विक आतंकी की सूची में हो’। उन्होंने कहा कि हम जैश को अमेरिकी कानून के तहत विदेशी आतंकी संगठन मानते हैं। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: