बृहस्पतिवार, 20 सितंबर 2018 | 08:58 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | अजीत डोभाल के पुत्र शौर्य डोभाल ने कहा कि पर्दे के पीछे से काम करना पसंद

अजीत डोभाल के पुत्र शौर्य डोभाल ने कहा कि पर्दे के पीछे से काम करना पसंद


अजीत डोभाल जितना अपने कामों के लिए प्रसिद्ध हैं तो वहीं उनके बेटे देश की सेवा कर नाम कमा रहे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के बेटे और इंडिया फाउंडेशन के निदेशक शौर्य डोभाल ने उत्तराखंड में अपनी सक्रियता पर कहा कि मैं युवाओं की समस्याओं के प्रति गंभीर हूं और मुझे पर्दे के पीछे काम करना पसंद है, इसलिए मुझे भाषणबाजी कर हीरो बनने का शौक नहीं है। वह जब देहरादून में आयोजित माघ मेले में शिरकत करने पहुंचे, तो उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि युवाओं को अगर सही मार्गदर्शन मिले तो बेरोजगारी से निपटा जा सकता है। 

 


आपको बता दें, शौर्य डोभाल ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज में भाषण के दौरान कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। साथ ही उन्होंने छात्रों से बातचीत में कहा कि भविष्य का भारत कैसा हो, यह सोचने का वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि हमें सुरक्षित भारत, समृद्ध भारत और निष्पक्ष भारत बनाना है। 2022 में देश की आजादी के 75 साल पूरे हो जाएंगे। इसलिए न्यू इंडिया के लिए अब युवाओं को सोच बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि  आंतरिक सुरक्षा, महिला सुरक्षा, नागरिक सुरक्षा और सीमाओं की सुरक्षा से ही न्यू इंडिया का निर्माण होगा।

 


शौर्य डोभाल ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में देश ने आर्थिक प्रगति की है। 1960 में प्रति व्यक्ति आय जो 30 रुपये थी, वह आज कई गुना हो चुकी है। उन्होंने कहा कि भारत जल्दी ही पांच खरब डॉलर वाली अर्थव्यवस्था वाला सशक्त राष्ट्र हो जाएगा और वह विश्व में 16वां ऐसे राष्ट्र होगा, जिनकी अर्थव्यवस्था एक खरब डॉलर से अधिक है। इस संवाद कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं ने उनसे देश की उन्नति से जुड़े कई सवाल पूछे, इस अवसर पर विश्व विद्यालय के चांसलर डॉ. एसजे चोपड़ा ने इंडिया फाउंडेशन के उद्देश्यों के बारे में बताया। वहीं इस कार्यक्रम में बीजेपी की एग्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य अजेंद्र अजय, स्कूल ऑफ लॉ के निदेशक डॉ. तबरेज अहमद समेत भारी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक वहां मौजूद रहे।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: