शनिवार, 18 नवंबर 2017 | 11:39 IST
दूसरों की बुराई देखना और सुनना ही बुरा बनने की शुरुआत है।
होम | खेल | हिट मैन के एक कैच ने इस तरह बदला मैच का रुख

हिट मैन के एक कैच ने इस तरह बदला मैच का रुख


मंगलवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में भारत और न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के तीसरे मुकाबले के लिए आमने-सामने आईं, जहां तीसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 रनों से मातकर देकर 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया। बता दें कि भारतीय टीम इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी न्यूजीलैंड को 2-1 से मात देकर सीरीज़ जीत चुकी है। भारतीय टीम की तरफ से मैच में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रो-हिट मैन यानी रोहित शर्मा की तरफ से देखने को मिला, जिन्होंने बैटिंग में भले ही खास कमाल नहीं दिखाया हो, लेकिन फील्डिंग में एक कैच कपककर उन्होंने पूरे मैच का रुख ही बदल दिया। 

 

 

गौरतलब है कि ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले गये तीसरे और निर्णायक मैच बारिश ने पूरज़ोर कोशिश की बाधा बनने की, जिसकी वजह से मैच 20 के बजाय 8-8 ओवर के लिए खेला गया। इस मैच न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया, जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए, जबकि जवाब में न्यूजीलैंड ने 8 ओवर्स में 6 विकेट पर 61 रन ही बना पाई।

 

 

मंगलवार को रोहित शर्मा ने एक कैच ने मैच का पूरा रुख बदलकर रख दिया था, जिससे गदगद कप्तान कोहली ने उन्हें गले ही लगा लिया। दरअसल, मैच के दौरान ये इंसीडेंट न्यूजीलैंड की इनिंग के दौरान दूसरे ओवर की तीसरी बॉल पर हुआ, जब बुमराह की बॉल पर कोलिन मुनरो ने मिड ऑन के ऊपर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। मुनरो के शॉट पर बॉल काफी हाइट पर तो गई, लेकिन बाउंड्री के अंदर ही रह गयी। रोहित शर्मा ने दौड़ते हुए शानदार डाइव लगाई और एक बेहतरीन कैच लेकर मुनरो को पवेलियन भेज दिया। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: