मंगलवार, 20 फ़रवरी 2018 | 11:22 IST
जितना कठिन संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी
होम | दुनिया | 9 साल बाद भारत आया बेबी मोशे

9 साल बाद भारत आया बेबी मोशे


2008 में 26 नवम्बर को जो हमला मुम्बई ताज होटल पर हुआ था उस में ना जाने कितने परिवारों को घर से बेघर होना पड़ा था और उन में ही इजराइल का 2 साल का बच्चा था जो आज पीएम मोदी से मिलने भारत आया है आपको बता दे ये वो ही बच्चा है जिसने इस हमले में अपने मां बाप को खो दिया था। जिसका नाम बेबी मोशे है और आज 11 साल का हो गया है। वहीं नरेन्द्र मोदी ने उनका स्वागत करते हुए बच्चे को गले लगाया लिया।

 

इस दौरान वह मुम्बई के नरीम हाउस के साथ- साथ गेटवे ऑफ इंडिया और होटल ताज घूमने जाएंगे। दरअसल बेबी मोशे और उसके माता पिता मुम्बई के एक नरीमन हाउस में रहते थे। वह एक सैन्ड्रा सेमुअल के यहां पर मोशे की आय के तौर पर काम करते थे। बताया जाता है जिस रात ये हादसा हुआ था सेमुअल ने ही उन्हें वहां ठहरने के लिए मजबूर किया था।

 

उसको पहले से ही पता था कि यहां पर क्या होने वाला है। तभी सैन्ड्रा पहले ही अलर्ट हो थी गोलियों की आवाज सुनते ही सैन्ड्रा ने नीचे रखा फोन छुपा दिया और फिर उसका तार भी काट दिया। और खुद लॉन्ड्री रुम में जाकर छिप गई। सुबह होने पर वह बाहर निकली तो उसे मोंशे की आवाज सुनाई दी। वह उपर के कमरे में गई तो उसने देखा कि मोंशे के माता पिता व अन्य इजराइली खून से लथपथ पड़े हुए मिले। उनकी मौत हो चुकी थी। और बेबी मोंशे उनके पास बैठा हुआ था। वह कहती है कि मेंने उसे उठाया और बाहर भागकर अपनी और उसकी जान बचाई।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: