बृहस्पतिवार, 20 सितंबर 2018 | 08:59 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | शुगर मिल में 40 लाख का घोटाला करने वाला तोल लिपिक गिरफ्तार

शुगर मिल में 40 लाख का घोटाला करने वाला तोल लिपिक गिरफ्तार


देहरादून के डोईवाला शुगर मिल में 40 लाख का इनामी तोल लिपिक को पुलिस ने नेपाली फार्म, रायवाला से गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें तोल केंद्रों पर गन्ना तोल के दौरान सैकड़ों किसानों को लाखों का चूना लगाने वाला लिपिक आखिरीकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। जो ना जाने कितने किसानों को लूटता रहा और अपने इन्हीं कारनामों को छुपाने के लिए ये काफी दिनों से फरार भी था।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि डोईवाला शुगर मिल में गन्ना तोल में लाखों के गोलमाल का मामला पिछले साल मार्च में तब खबरों में आया जब सैकड़ों किसानों द्वारा प्रस्तुत की गई पर्चियों पर भुगतान नहीं हुआ। प्रारंभिक जांच में गड़बड़ी सामने आने के बाद 28 मार्च 2017 को मिल के गन्ना प्रबंधक मनोज कुमार ने डोईवाला कोतवाली में तोल लिपिक हरवीर सिंह, पुत्र प्रेम सिंह निवासी मोहसनपुर पोस्टआफिस नारायणपुर, जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश  प्रवीण कुमार पुत्र गुलाब सिंह निवासी गन्देवड़ा थाना गढ़ी पुख्ता, जिला शामली और रमेश कुमार सिंह पुत्र अमर पाल सिंह निवासी रामपुर बवहरिया थाना आसुपुर, जिला प्रतापगढ़ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया।

इसके साथ ही जाँच के आदेश भी दिये गये थे। जिसमें गुम हुई बुकों का प्रयोग गन्ना तोल लिपिक हरवीर सिंह ने अपने गन्ना क्रय केंद्र धनौरी, जस्सोवाला और टाटवाला में किया। हालांकि, विवेचना में कुल 15 बुकों के शुगर मिल डोईवाला के रिकॉर्ड रूम से गायब होने की बात सामने आई है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: